ममता के करीबी रहीं भारती घोष बीजेपी में शामिल

कोलकाता में चिटफंड घोटाले को लेकर छिड़े संग्राम के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, कभी ममता की करीबियों की फेहरिस्त में शामिल रहीं पूर्व आईपीएस ऑफिसर भारती घोष ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय भी मौजूद रहे।

बता दें कि भारती घोष ने 29 दिसंबर 2017 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। घोष के इस्तीफे के बाद इस बात की चर्चा भी राजनीतिक हलकों में आम हो गई थीं कि वह बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। आईपीएस अफसर भारती घोष ने पश्चिम मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक पद से तबादले के बाद पुलिस महानिदेशक को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। बीजेपी में शामिल हुईं भारती ने हार्वर्ड से मैनेजमेंट में डिग्री ली है। इसके बाद वह भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में जाने से पूर्व कोलकाता मैनेजमेंट ऑर्गनाइजेशन में बतौर शिक्षक कार्यरत रहीं। खास बात यह है कि कभी भारती घोष को ममता बनर्जी के बेहद करीबियों में गिना जाता था।

बीजेपी जॉइन करने के साथ ही भारती का ममता पर अटैक

पूर्व आईपीएस ऑफिसर भारती घोष की बीजेपी में ऐसे वक्त में जॉइनिंग हुई है जब पश्चिम बंगाल की ममता सरकार चिटफंड घोटाले में आरोपी कोलकाता के कमिश्नर राजीव कुमार को संरक्षण देने के मामले में बुरी तरह फंसी हुई हैं। भारती घोष ने बीजेपी जॉइन करने के साथ ही ममता सरकार पर हमला किया।

सीबीआई अफसरों को कस्टडी में लेने पर मचा था हंगामा

इन सबके इतर आपको बता दें कि रविवार को सीबीआई अफसर चिटफंड घोटाले के आरोपी कोलकाता के कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने उनके आवास पहुंचे थे। इस दौरान पश्चिम बंगाल पुलिस ने अफसरों को पहले तो जबरन हिरासत में ले लिया। इसके बाद दबाव बढ़ने पर शेक्सपियर सारणी पुलिस स्टेशन से सभी अधिकारियों को छोड़ दिया। सीबीआई अफसरों को हिरासत में लेने के बाद ममता बनर्जी आनन-फानन में कमिश्नर राजीव कुमार के आवास पहुंची थीं। जहां पर उन्होंने बैठक की। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की मोदी सरकार पर दबाव डालने का आरोप लगाया। ममता बनर्जी, इस पूरे घटनाक्रम के बाद धरने पर बैठ गईं।

ममता पर बीजेपी का अटैक

ममता सरकार पर सोमवार शाम केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी उस राजदार को बचाने की कोशिश कर रही हैं, जो काफी कुछ जानता है। गठबंधन पर तंज कसते हुए प्रसाद ने कहा, ‘धरने के जरिए ममता अपने को नेता के रूप में भी प्रॉजेक्ट कर रही हैं। राहुल गांधी और मायावती को भी पूछना होगा कि उनका क्या होगा।’