विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर भारत ने पाकिस्तान की किसी भी शर्त को मानने से किया इंकार

भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने बयान जारी किया है कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने को तैयार हैं. हालांकि भारत ने पाकिस्‍तान विदेश मंत्री के प्रस्‍ताव को ठुकरा दिया है. भारत ने कहा है कि वो पायलट की रिहाई किसी भी हाल में चाहता है.

विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर भारत ने पाकिस्तान की किसी भी शर्त को मानने से इंकार कर दिया है. विदेश मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान अगर हमारे सामने किसी भी तरह का प्रस्ताव रखने की कोशिश कर रहा है तो यह गलत है. सूत्रों का कहना है कि इस मामले में पाकिस्तान कंधार जैसी परिस्थिति बनाने की कोशिश कर रहा है लेकिन विंग कंमाडर को लेकर भारत पाकिस्तान के साथ कोई समझौता नहीं करेगा.

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बयान दिया है कि अगर भारतीय पायलट को वापस करने से दोनों देश के बीच तनाव कम होता है तो वह तैयार हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से बात करने को तैयार हैं. पाकिस्‍तान विदेश मंत्रालय की इस पेशकश को अब भारत ने ठुकरा दिया है. भारत ने कहा है कि पाकिस्‍तान हमारे पायलट को सुरक्षित लौटाए. भारत ने साफ किया है कि विंग कमांडर अभिनंदन को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होना चाहिए.