साप्ताहिक बाजार खुलवाने की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया प्रदर्शन

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से साप्ताहिक बाजार खुलवाने या फिर उनसे जुड़े परिवारों को साप्ताहिक भत्ता देने की मांग को लेकर बुधवार को नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने यह प्रदर्शन मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास के बाहर किया, जिसमें साप्ताहिक बाजार के माध्यम से रोजी-रोटी कमाने वाले कामगारों ने भाग लिया। इस प्रदर्शन का आयोजन साप्ताहिक बाजार यूनियन के संरक्षक एवं प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने किया। प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी मुख्यमंत्री को सौंपा।

नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी ने कहा कि साप्ताहिक बाजार बंद होने से दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर लगने वाले 2700 बाजारों से जुड़े 3.5 लाख परिवारों पर आर्थिक संकट छाया हुआ है। अनलॉक की प्रक्रिया में धीरे-धीरे दिल्ली सरकार ने सभी व्यापारिक गतिविधियों को वापस खुलने का मौका दिया यहां तक की शराब के ठेके खोलने की भी अनुमति दी गई, लेकिन मेहनत करके साप्ताहिक बाजार के जरिए रोजी-रोटी कमाने वालों के लिए दिल्ली सरकार ने साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति अभी तक नहीं दी है।

बिधूड़ी ने कहा कि जो सरकार रोजगार नहीं दे सकती उसे रोजगार छीनने का भी कोई अधिकार नहीं है, इसलिए केजरीवाल सरकार जल्द से जल्द साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दे। बब्बर ने कहा कि 7 माह से बंद पड़े साप्ताहिक बाजारों के कारण उससे जुड़े लोगों पर रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। जिस तरह से होटल, शराब के ठेके, रेस्तरां, जिम खोलने की अनुमति दी गई है उसी प्रकार से केजरीवाल सरकार को साप्ताहिक बाजार खोलने की भी अनुमति देनी चाहिए।