सेना के जवान औरंगजेब को किया था टॉर्चर

रमज़ान के पाक महीने में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने अगवा किए सेना के जवान औरंगजेब की हत्या कर दी. अब औरंगजेब की मौत से पहले उनका आखिरी वीडियो सामने आया है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने उनकी हत्या से पहले ये वीडियो बनाया, जिसे शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जारी किया गया.

वीडियो देखने से साफ पता चल रहा है कि आतंकियों ने उन्हें बहुत टॉर्चर किया था. औरंगजेब के कपड़ों में मिट्टी लगी थी, जिससे लग रहा कि गोलियों से छलनी करने से पहले उन्हें आतंकियों ने पीटा भी था.

बता दें कि ईद की छुट्टी मनाने घर जा रहे औरंगजेब को आतंकवादियों ने गुरुवार दोपहर को अगवा किया था. देर रात गोलियों से छलनी जवान का शव पुलवामा जिले के गुस्सू इलाके में मिला. उनके सिर, चेहरे और गर्दन पर गोलियों के निशान मिले. औरंगजेब 4-जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फेंटरी के शादीमार्ग (शोपियां) स्थित 44 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे.

जानकारी के मुताबिक, औरंगजेब हिज्बुल आतंकी समीर टाइगर को 30 अप्रैल 2018 को ढेर करने वाले मेजर रोहित शुक्ला की टीम में शामिल थे. उन्होंने कई बड़े ऑपरेशनों को अंजाम दिया था. ऐसा माना जा रहा है कि आतंकियों ने समीर की हत्या का बदला लेने के लिए औरंगजेब को अगवा किया था.

बता दें कि समीर टाइगर 2016 में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था. समीर पुलवामा का रहने वाला है और हिज्बुल के कई हमलों में शामिल हो चुका है. बुरहान वानी के बाद समीर को कश्मीर के पोस्टर बॉय के रूप में पेश किया गया है. समीर ने आतंकी वसीम के जनाजे में शामिल होकर फायरिंग भी की थी