सुबह तक सब ठीक था सुशांत सिंह राजपूत के साथ: घरेलु हेल्पर

टीवी सीरियल्स में अपनी एक्टिंग का जादू दिखाने के बाद फ़िल्मों के ज़रिए लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का मृत शरीर रविवार को उनके घर पर मिला. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं हैं ये ख़बर जिसने भी सुनी उनकी आँखे नम सी हो गई.

मुंबई के बांद्रा इलाके में जहाँ वो किराए के फ्लैट में रहा करते थे उसी फ्लैट से उनका मृत शरीर बाहर निकाला गया. पुलिस का कहना है कि सुशांत के आत्महत्या की है. लेकिन इसकी वजह अब तक सामने नहीं आई है. हालांकि बताया जा रहा है कि पिछले छह महीने से वह डिप्रेशन से लड़ रहे थे.

सुशांत सिंह राजपूत का मुंबई में खुद का भी फ्लैट था लेकिन वो बड़े घर में रहना चाहते थे इसलिए आठ महीने पहले ही वो इस किराए के फ्लैट में रहने आए थे.

वह इस फ्लैट में अकेले नहीं रहते थे उनके साथ उनका क्रिएटिव मैनेजर, उनके एक मित्र और घरेलू हेल्पर थे जो उनके लिए खाना बनाया करते थे वो रहा करते थे. उस घर में रहने वाले किसी भी सदस्य ने ये नहीं सोचा था कि रविवार की सुबह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आख़िरी सुबह होगी.

सुशांत सिंह राजपूत के घरेलू हेल्पर ने पुलिस को बताया, “सुबह तक सब कुछ ठीक था. सुबह 6. 30 बजे सुशांत सिंह राजपूत सोकर उठे थे. घर के नौकर ने उन्हें सुबह 9 बजे अनार का जूस दिया और फिर उन्होंने इसे पिया भी था. इसके बाद सुशांत ने 9 बजे ही अपनी बहन से भी बातचीत की. बहन से बात करने के बाद उन्होंने अपने दोस्त महेश शेट्टी से बात की जो कि अभिनेता हैं और उन्हीं के साथ सुशांत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.”

“ये दोनों एक साथ दिखे थे एकता कपूर के शो ‘किस देश में होगा मेरा दिल’ में. दोनों बेहद अच्छे दोस्त थे और सुशांत ने आख़िरी कॉल उन्हें ही किया था. इसके बाद वह अपने कमरे में चले गए और कमरा अंदर से लॉक कर दिया. जब 10 बजे खाने के बारे में नौकर पूछने आए तो सुशांत ने दरवाज़ा नहीं खोला.”

फिर दो-तीन घंटे बाद मैनेजर ने सुशांत की बहन को फ़ोन किया. बहन आई और तब ताला-चाभी बनाने वाले को बुलाकर दरवाजा खुलवाया गया और फिर सामने जो दृश्य दिखा उसे देखकर सब सदमे में आ गए.

पुलिस के मुताबिक सुशांत की मौत 10 बजे से 1 बजे के बीच बताई जा रही है. बहन और बाक़ी वहां मौजूद लोगों ने सुशांत के शव फंदे से लटके हुए देखा, उनके बाद घरेलू हेल्पर ने ही पुलिस को फ़ोन लगाया.

पुलिस ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हमें सुशांत के मौत की ख़बर दो बजे मिली और 2. 30 बजे पुलिस उनके उस फ्लैट में पहुंची. मुंबई पुलिस ने 2.30 बजे से ही अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी. पुलिस को फ्लैट से अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के शव को शाम साढ़े पांच बजे डॉक्टर आरएन कपूर हॉस्पिटल ले जाया गया. जहाँ उनका पोस्टमॉर्टम किया जाएगा.

शाम छह बजकर 45 मिनट के आस पास मुंबई के डीसीपी जोन-9 के अभिषेक त्रिमुखे ने मीडिया को बताया, “अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत फांसी लगने से हुई है, लेकिन पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही उनकी मौत का सही कारण बता सकती है, अभी तक हमें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है.”

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 34 वर्ष के थे और उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. रविवार शाम 7 बजे यह ख़बर आई बिहार से उनके पिता और पूरा परिवार मुंबई पहुंच रहा है और सोमवार को उनके अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.