दिल्ली लॉकडाउन के लिए संजय सिंह का बयान

लॉकडाउन बढ़ाने की अटकलों पर आप आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने बयान दिया है. उनका कहना है कि लॉकडाउन समाधान नहीं है. करोड़ों लोग ऐसे हैं जो रोज कमाने-खाने वाले है. ये लोग COVID-19 से बाद में मरेंगे, पहले भूख से मर जाएंगे. ये महामारी कब तक चलेगी किसी को नहीं पता. आम आदमी पार्टी के सांसद ने गृह मंत्री के साथ हुई उच्च स्तरीय बैठक के बारे में बताया कि इसमें केंद्र सरकार को दिल्ली में कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की जानकारी दी गई. साथ ही कई अन्य मुद्दों पर भी केंद्र से बातचीत हुई है.

गृह मंत्री के साथ ऑल पार्टी मीटिंग पर कही ये बात

सांसद संजय सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा था कि ये दूसरे विश्व युद्ध से बड़ा संकट है. कोरोना वायरस एक ख़तरनाक बीमारी है और इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. कल हमारी केंद्र सरकार से बातचीत हुई है और ये बातचीत अच्छी रही. केंद्र के साथ टेस्टिंग बढ़ाने की मांग पर बात हुई है. वेंटिलेटर और बेड बढ़ाने की भी बात हुई है.

किसी भी राज्य में भयानक रूप ले सकती है ये बिमारी

उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ने में सिर्फ़ दिल्ली या मुंबई की बात नहीं है, किसी भी राज्य में ये बीमारी भयानक रूप ले सकती है. हमें अपनी तरफ से पूरी तैयारी रखनी होगी. बीमारी के बारे में जानेंगे नहीं, तो ज्वालामुखी के पहाड़ पर बैठने जैसी स्थिति होगी जो कभी भी फट सकता है.

बीमारी पर न हो राजनीति

संजय सिंह ने कहा कि इस मुश्किल वक्त में एक दूसरे के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाना होगा. एक दूसरे के साथ इस पर तू-तू, मैं-मैं अच्छा नहीं है. इस बीमारी को पहले हरा लें, फिर राजनीति करने के तो और भी कई मौके आएंगे.