दिल्ली आंबेडकर हॉस्पिटल : 106 हेल्थ स्टाफ मिले कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के डॉक्टर बाबा साहेब आंबेडकर हॉस्पिटल के 106 हेल्थ स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. माना जा रहा है कि हॉस्पिटल प्रबंधन संदिग्ध मामलों को अलग करने में विफल रहा. इस कारण इतनी बड़ी संख्या में हॉस्पिटल में काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ गये. राजधानी दिल्ली के किसी भी हॉस्पिटल के स्वास्थ्य सेवा के कर्मचारियों के बीच संक्रमण की यह सबसे अधिक संख्या है. सहयोगी से बातचीत में यहां काम करने वाले तीन कर्मचारियों ने संक्रमण फैलने पर इसे पूरी तरह हॉस्पिटल की लापरवाही बताया है.

AIIMS 22 हेल्थकेयर स्टाफ मिले थे पॉजिटिव

दिल्ली के कई हॉस्पिटल में कार्यरत हेल्थ स्टाफ कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इससे पहले एम्स दिल्ली में कार्यरत 22 हेल्थकेयर स्टाफ पॉजिटिव मिले थे. इसकी जानकारी मिलने के तुरंत बाद AIIMS में काम करने वाले 100 से अधिक गार्ड को क्वारंटीन किया गया था. यहां इस तरह का पहला मामला सामने नहीं आया है. इससे पहले सफदरजंग अस्‍पताल, बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल, कैंसर इंस्‍टीट्यूट में तैनात डॉक्‍टर और अन्य स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

रेजिडेंट डॉक्टर और उनकी गर्भवती पत्नी मिली थी पॉजिटिव

दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल का एक रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ चुका था. कोरोना संक्रमित इस डॉक्टर की गर्भवती पत्नी भी संक्रमित हुई थी. ये रेजिडेंट डॉक्टर एम्स के साइकोलॉजी डिपार्टमेंट में काम करते थे.

12 मई को मिले कोरोना के 406 केस

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव केस लगातार मिल रहे हैं. यहां 12 मई को 406 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए. लेकिन राहत वाली ये खबर रही कि यहां इस दौरान 383 कोरोना मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. फिलहाल दिल्ली में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7639 पहुंची है. अबतक दिल्ली में 86 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. इसके अलावा अबतक 2512 कोरोना के मरीज स्वस्थ होकर वापस भी जा चुके हैं.