दिल्ली: तिलक विहार थाने में नाबालिग ने की खुदकुशी, परिजनों ने पड़ोसी पर लगाया आरोप

दिल्ली के तिलक विहार थाने में एक नाबालिग लड़की ने देर रात पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। युवती के परिजनों के मुताबिक देर रात तिलक विहार चौकी से इनके पास फोन आया जिसके बाद मृतक नाबालिग युवती के परिजन तिलक विहार चौकी पहुंचे। मृतक युवती के भाई का कहना है कि हम जब पहुंचे तो पुलिस हमें एक रूम में बंद कर दिया जबकि हमारी बहन दूसरे रूम में थी हमने जब खिड़की से देखा तो हमारी बहन फंदे से लटकी हुई थी।

बारहवीं की कक्षा में पढ़ने वाली लड़की की मां का दावा है कि उनके पड़ोसी अपने बेटे से शादी के लिए दबाव बना रहे थे। लेकिन शादी से हमलोग इनकार कर रहे थे क्योंकि बच्ची नाबालिग थी। बीती रात करीब 10.30 बजे बेटी अचानक गायब हो गई। मां ने जब पड़ोसियों से पूछा तो उन्होंने बेटी के बारे में जानकारी होने से इनकार कर दिया।

मामले में डीसीपी वेस्ट का कहना है कि, ‘रात 2 बजे लड़की पुलिस स्टेशन आई और कहा कि वह अपने घर नहीं जाना चाहती। उस समय कोई महिला कॉन्स्टेबल नहीं थी। जब तक किसी को बुलाया गया, लड़की के परिवारों ने पुलिस स्टेशन में झगड़ा शुरू कर दिया उसके बाद लड़की पास के कमरे में गई और खुद को फांसी लगा ली। मजिस्ट्रेट जांच चल रही है।’