दिल्ली में शराब के लिए लगीं लंबी कतारें, भीड़ बेकाबू

लॉकडाउन के तीसरे चरण में पूरे देश सहित दिल्ली में भी शराब की तमाम दुकानें खुलीं, हालांकि इनके बाहर भीड़ बढ़ने और सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन होने के चलते पुलिस को शराब की दुकानों को बंद कराना पड़ा।

पुलिस ने शुरुआत में लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की लेकिन जब लोग नहीं माने तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया और शराब की दुकानों को बंद करा दिया। इस वक्त अमूमन शहर की सभी शराब की दुकानें बंद हैं और उनके बाहर पुलिस बल तैनात है।

लक्ष्मी नगर में पुलिस ने किया बल प्रयोग

दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में शराब की दुकान में भीड़ इतनी ज्यादा हो गयी कि पुलिस को भीड़ हटाने के लिये बल प्रयोग करना पड़ा। शराब की दुकान के आगे पुलिस तैनात रही वहीं लोग दुकान खुलने का इंतजार करते रहे। पुलिस ने भीड़ को कई बार खदेड़ा, पर लोग अब भी शराब की दुकान के बाहर डटे हैं।

करोल बाग में माइक से किया गया सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील, नहीं माने तो बंद कराई दुकानें

करोल बाग के एसएचओ ने बताया कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे इसलिए हमने शराब की दुकानें बंद करा दीं।

हरियाणा में शराब महंगी होने के चलते भी बढ़ी लोगों की भीड़

महीने भर से ज्यादा समय के बाद आज शराब की दुकानें खुलीं जिन पर सैकड़ों की भीड़ देखी गई। लोग सुबह से ही कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। कुछ लोगों ने कहा कि इस समय हरियाणा में बहुत महंंगी शराब मिल रही है, इसलिए वह यहीं से खरीद कर ले जा रहे हैं। एक ग्राहक ने करोलबाग में न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि, हरियाणा में ही शराब इतनी महंगी मिल रही है, हम क्या करें। जो 30 रुपए का क्वार्टर मिलता था वो अब 300 रुपए में मिल रहा है। इससे बढ़िया यहीं से टैक्स लग के हम यहीं से पी लें। सरकार ने दुकानें खोलकर बहुत अच्छा किया है।