मजदूरों से मिलने पहुंच गए थे पप्पू यादव, FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस ने पूर्व सांसद पप्पू यादव के खिलाफ लॉकडाउन के आदेशों के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है. अधिकारियों ने बताया कि पप्‍पू यादव दिल्ली की ओखला मंडी में बिहार के प्रवासी मजदूरों से उस समय मिलने गए जब वे अपने गृह राज्य जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘पप्‍पू यादव ने प्रवासियों को आश्वासन दिया कि वह सरकार से आग्रह करेंगे और उनके लिए जल्द से जल्द कोई इंतजाम करेंगे.’ लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में यादव के खिलाफ पुलिस ने IPC की धारा 188 और महामारी कानून तथा आपदा प्रबंधन कानून के तहत अमर कॉलोनी थाने में प्राथमिकी दर्ज की है. बता दें कि पप्‍पू यादव बिहार के मधेपुरा से सांसद रह चुके हैं. वे फिलहाल जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं.

लॉकडाउन के तीसरे चरण के विस्तार के बाद बिहार के मजदूरों को वापस लाने का काम जारी है. बिहार सरकार का दावा है कि राज्य के जो लोग वापस आना चाहते हैं, उनके लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे. इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा कई अन्य शहरों में रहने वाले बिहार के प्रवासी मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से राज्य में वापस लाया गया है.

जारी है सियासत

इस मुद्दे पर नीतीश सरकार और सहयोगी बीजेपी विपक्षी दलों के लगातार निशाने पर हैं. विपक्षी दल बिहार सरकार को घेरने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं, डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने विपक्षी दलों की बयानबाजी पर पलटवार किया है. उन्होंने विपक्ष पर सिर्फ राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि हम बिहार में शवभक्षी राजनीति नहीं चलाने देंगे.