निषाद पार्टी से निकाले गए क्रॉस वोटिंग करने वाले बाहुबली विधायक विजय मिश्रा

गोरखपुर | राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट देने वाले निषाद पार्टी के इकलौते विधायक विजय मिश्रा की पार्टी सदस्यता रद्द कर दी गई है। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने गोरखपुर में विजय मिश्रा को पार्टी से निकालने का ऐलान किया। बता दें कि निषाद पार्टी ने वादा किया था कि वह समाजवादी पार्टी का साथ देगी।

अध्यक्ष संजय निषाद ने बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर क्रॉस वोटिंग और पार्टी के खिलाफ बड़ी अनुशासनहीनता का आरोप लगाया है। गोरखपुर प्रेस क्लब में उन्होंने विजय मिश्रा को निकालने का ऐलान किया। विजय मिश्रा भदोही की ज्ञानपुर सीट से निषाद पार्टी के इकलौते विधायक थे।

इससे पहले विजय मिश्रा समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ते थे, 2017 में वह चौथी बार ज्ञानपुर से विधायक बने। विजय मिश्रा को सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने भी फोन किया था लेकिन विजय मिश्रा ने जवाब दिया, ‘मैं आपका बहुत सम्मान करता हूं लेकिन मैं वोट तो भाजपा को ही दूंगा।’

उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को हुए चुनाव में 9 सीटें भाजपा ने और एक सीट सपा ने जीती। एक सीट पर बसपा ने भी दावेदारी की थी लेकिन कुछ विधायकों की क्रॉस वोटिंग के चलते बसपा के समीकरण बिगड़ गए और बाजी भाजपा ने मारी।