मुंबई से गोवा पहुंची राजधानी एक्सप्रेस 11 लोगो को कोरोना पोस्टिव

ग्रीन जोन में शामिल गोवा में कोरोना संक्रमितों की संख्या में उस समय अचानक इजाफा हो जब मुंबई से राजधानी एक्सप्रेस यात्रियों को लेकर गोवा पहुंची. इस ट्रेन में सवार 11 यात्रियों कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है. राज्य स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा, ये सभी 11 पैसेंजर ट्रूनैट डिवाइसपर पॉजिटिव पाए गए हैं.

उन्होंने कहा कि राजधानी एक्सप्रेस शनिवार को दक्षिण गोवा जिले के मंडगांव रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले 263 लोगों की जांच की गई, इनमें से त्वरित जांच में 11 लोग संक्रमित पाए गए हैं. इन सभी लोगों के सैम्पल जांच के लिए गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला में भेजे गए हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन 11 यात्रियों में पांच साल की एक बच्ची भी शामिल है. सभी पैसेंजर को ESI अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गोवा में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 50

कोरोना मुक्त घोषित किए जा चुके गोवा में एक बार फिर संक्रमण के नए मामले सामने आने लगे हैं. ग्रीन जोन गोवा में महीने की शुरुआत में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने की खबर आई थी. नए मामलों में 11 यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव होने से राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है.

19 अप्रैल को घोषित किया गया था कोरोना मुक्त

19 अप्रैल को गोवा कोरोना मुक्त राज्य घोषित किया गया था. राज्य को कोरोना मुक्त घोषित करते हुए प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने तब कहा था कि राज्य में वायरस से संक्रमित सभी 7 मरीज ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. इसी के साथ अब गोवा में कोरोना का कोई एक्टिव मरीज नहीं है मतलब गोवा कोरोना से मुक्त हो गया है. राणे ने कहा था कि सातों मामलों में अंतिम मरीज तीन अप्रैल को सामने आया था. सभी का इलाज किया गया और रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई थी.