लॉकडाउन के दौरान मध्यप्रदेश में रेप की चौथी घटना

मध्यप्रदेश में लॉकडाउन के दौरान अप्रैल महीने में 3 दिल दहला देने वाली रेप की घटनाएं घटी हैं। तीनों घटनाओं में दरिंदों ने दरिंदगी की हदें पार कर दी हैं। 30 अप्रैल को बैतूल जिले में एक युवती अपने मौसेरे भाई के साथ पेट्रोल लाने जा रही थी, तो जंगल में सात आरोपियों ने उसके साथ गैंगरेप किया। भाई ने जब इसका विरोध किया तो उसे कुएं में फेंक दिया।

दरअसल, बैतूल जिले में 18 वर्षीय युवती के साथ आरोपियों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है। 4 घंटे तक आरोपी उसके साथ हैवानियत की हदें पार करते रहे थे। 21 वर्षीय भाई मदद के लिए चिल्लाता रहा। लेकिन जंगल में किसी ने मदद नहीं की। जानकारी के अनुसार पीड़िता अपने भाई के रात 8 बजे बाइक में पेट्रोल भरवाकर पाढर से लौट रही थी। हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बैतूल एसपी डीएस भदौरिया ने कहा कि आरोपियों ने इन्हें करीब रात 8 बजे घेरा।

लाइट खराब होने पर रुके

जानकारी के अनुसार रात में लौटते वक्त बाइक की हेडलाइट खराब हो गई। उसे रुककर लोग ठीक करने लगे। इसी दौरान 3 मोटरसाइकिल पर सवारर 7 युवक वहां पहुंचे। युवती और उसके भाई को बाइक पर बैठाकर जंगल में ले गए। वहां भाई के साथ मारपीट कर उसे कुएं में फेंक दिया। युवती के साथ आरोपियों ने पीसाजोड़ी के जंगल में सामूहिक दुष्कर्म किया।

कुएं से निकल बहन को बचाया

रेप के बाद आरोपी युवती को कहीं लेकर जा रहे थे। भाई किसी तरह से कुएं से निकला और घटना की जानकारी परिजनों को दी। उसके बाद लोग वहां पहुंचे और 5 आरोपियों को पकड़ा गया। वहीं, 2 अभी भी फरार हैं, जिनकी तालाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। घटना में शामिल तीन आरोपी नाबालिग हैं।

लॉकडाउन में बढ़ी घटनाएं

मध्यप्रदेश में लॉकडाउन के दौरान अप्रैल महीने में रेप की यह चौथी घटना है। इससे पहले 6 वर्षीय मासूम के साथ दमोह जिले में दिल दहला देने वाली घटना घटी थी। रेप के बाद उसकी आंखें फोड़ दी गई थीं। मासूम बच्ची का इलाज अभी जबलपुर के अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने उसी दिन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

भोपाल में बैंक अफसर से रेप

लॉकडाउन के दौरान ही भोपाल में एक दृष्टिहीन महिला बैंक अफसर से रेप हुआ। आरोपी भोर में महिला के घर में घुस दरिंदगी की। हालांकि उसके आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी भोपाल के कंटेनमेंट जोन में छिपकर रहा था। पहले से भी मध्यप्रदेश में रेप की घटनाओं को लेकर देश में पहले पायदान पर है।