कोलकाता नाइटराइडर्स पहले ही घंटे में मार ली बाजी

Hdnlive| IPL Auction 2022 :कोलकाता नाइटराइडर्स( Kolkata Knight Riders ) ने आईपीएल ऑक्शन 2022 (IPL Auction 2022) के पहले ही घंटे में बाजी मार ली है. उसने एक ऐसे खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर लिया है, जिस पर कई टीमों की निगाहें लगी हुई थीं. जिस खिलाड़ी के लिए 15 करोड़ की उम्मीद जताई जा रही थी, उसे उसने इससे काफी कम कीमत में खरीद लिया है. इस खिलाड़ी का नाम है श्रेयस अय्यर. मुंबई के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) देश के ऐसे युवा खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो टीम इंडिया के लिए हर फॉर्मेट में खेलते हैं. केकेआर को इसके साथ ही ऐसा खिलाड़ी मिल गया है, जो कप्तानी भी कर सकता है. श्रेयस अय्यर इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर चुके हैं.

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल ऑक्शन 2022 में 12.25 करोड़ रुपए की बोली लगाकरश्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को अपनी टीम में शामिल किया है. उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था. यानी श्रेयस को बेस प्राइस से सवा छह गुना कीमत मिली. बता दें कि श्रेयस इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते थे. दिल्ली ने उन्हें 7 करोड़ रुपए की कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया था.

पैट कमिंस भी एक बार फिर केकेआर से खेलते दिखाई देंगे. केकेआर ने ऑस्ट्रेलिया के इस पेसर को 7.25 करोड़ रुपए में खरीदा. पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान भी हैं. वे पिछले साल भी केकेआर की टीम में शामिल थे.
सके साथ ही केआर ने एक बार फिर ऐसे खिलाड़ी को शामिल कर लिया है, जिसकी उससे बॉन्डिंग भी अच्छी है. पैट कमिंस ने केकेआर में शामिल होते ही टीम मैनेजमेंट को भरोसा जताने के लिए धन्यवाद कहा.

केकेआर ने आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को रीटेन किया था. श्रेयस के आने से उसे मिडिल ऑर्डर का मजबूत बल्लेबाज मिल गया है. खास बात यह कि भारत का बल्लेबाज मिल गया है. पैट कमिंस के आने से उसका गेंदबाजी अटैक मजबूत होता दिख रहा है. टीम ने नीतीश राणा (Nitish Rana) को भी अपने साथ जोड़ लिया है.

अब केकेआर की कोशिश होगी कि प्रसिद्ध कृष्णा भी उससे जुड़ जाए, ताकि उसका बॉलिंग अटैक पिछले साल जैसा मजबूत हो सके. बल्लेबाजी में वह राहुल त्रिपाठी को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगी, जो पिछले सीजन में उसी के साथ थे.