जल्द ही दिल्ली से कोविड के प्रतिबंधों को हटाया जाएगा -केजरीवाल

Hdnlive|दिल्ली में हर साल की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले मुख्यमंत्री द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind kejriwal) ने परेड की सलामी भी ली और फिर जनता को संबोधित भी किया। इस शुभ अवसर पर सीएम ने जानकारी दी कि जल्द ही दिल्ली से कोविड के प्रतिबंधों को हटाया जा सकता है।

जल्द राजधानी से हट सकते हैं कोरोना प्रतिबंध
केजरीवाल ने कहा कि बीते 10 दिनों के भीतर संक्रमण दर घटकर 20 प्रतिशत पर आ गई है। आज दिल्ली की संक्रमण दर 10 प्रतिशत रहेगी जो 15 जनवरी के मुकाबले बहुत कम है क्योंकि तब राजधानी में संक्रमण दर 30 प्रतिशत पहुंच गई थी। यह सब इसलिए हुआ है क्योंकि दिल्ली में लगातार टीकाकरण हो रहा है। केजरीवाल ने ये जानकारी भी दी कि हम जल्द ही कोरोना के प्रतिबंधों को हटाकर लोगों की जिंदगी को सामान्य रूप में ले आएंगे। हम इस दिशा में हर प्रयास कर रहे हैं।

दिल्ली सरकार के हर दफ्तर में सिर्फ होगी अंबेडकर और भगत सिंह की फोटो
केजरीवाल ने मंच से एक और बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि आज मैं एलान करता हूं कि दिल्ली सरकार के हर दफ्तर में बाबा साहब बीआर अंबेडकर और भगत सिंह की फोटो होगी। अब किसी भी राजनेता या मुख्यमंत्री की फोटो सरकारी दफ्तर में नहीं होगी।

हर बच्चे को देंगे बाबा साहब के सपनों की शिक्षा
इसके साथ ही केजरीवाल ने ये भी कहा कि आज हम प्रण लेते हैं कि हर बच्चे को बाबा साहब अंबेडकर के सपनों की शिक्षा प्रदान करेंगे। हम सात सालों में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाए हैं। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी मिलेनिया ट्रम्प भी हमारे सरकारी स्कूलों की यात्रा करके गईं। हमें अपना प्रमाणपत्र मिल चुका है।