पश्चिम बंगाल-भाटपारा में TMC और BJP समर्थकों के बीच हाथापाई,पुलिस की गाड़ियां भी तोड़ीं

Hdnlive| West Bengal, Bhatpara| Netaji Subhash Chandra Bose’s birth anniversary: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में रविवार को विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। हालांकि इस दौरान पश्चिम बंगाल के भाटपारा(West Bengal, Bhatpara) में टीएमसी और बीजेपी समर्थकों (TMC and BJP supporters)के बीच विवाद खड़ा हो गया, टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच हाथापाई हो गई। पश्चिम बंगाल के भाजपा उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने बताया कि आज सुबह 10:30 बजे हमारे विधायक पवन सिंह नेताजी (Subhash Chandra Bose) को श्रद्धांजलि देने गए थे। उसी वक्त टीएमसी (TMC) के गुंडों ने उन पर हमला किया, उन पर गोलियां चलाईं, ईंटें फेंकीं.

tmc and bjp bengal2

भाजपा की गाड़ियों के साथ पुलिस की गाड़ियां भी तोड़ीं
भाजपा उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा कि वह मौके पर पहुंचे तो टीएमसी के गुंडों ने मुझ पर भी हमला किया। पुलिस के सामने सब कुछ होता रहा, लेकिन पुलिस मूक दर्शक बनी रही। मेरी गाड़ी तोड़ दी गई। उधर, घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि भाटपारा में रविवार को भाजपा और टीएमसी समर्थकों के बीच उस समय झड़प हो गई जब बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह पर कथित तौर पर पथराव किया गया।

tmc and bjp bengal

पुलिस की गाड़ी भी तोड़फोड़ में क्षतिग्रस्त, लाठीचार्ज
पुलिस ने बाताया कि अर्जुन सिंह नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। उत्तर 24 परगना जिले में हुई झड़पों में एक पुलिस वाहन सहित दो कारों में तोड़फोड़ की गई। संयुक्त पुलिस आयुक्त ध्रुबा ज्योति डे ने कहा कि भाजपा सांसद को बचा लिया गया और उनके आवास पर सुरक्षित भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल को मौके पर तैनात किया गया है।
हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। टीएमसी का आरोप है कि अर्जुन सिंह के सुरक्षाकर्मियों ने 7 राउंड फायरिंग की है यह बिल्कुल गलत है।

झांकी को लेकर मोदी सरकार पर आरोप लगा रहीं ममता
गौरतलब है कि नेताजी को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार की मोदी सरकार से ठनी है। 26 जनवरी को राजपथ पर होने वाली परेड में बंगाल की झांकी को शामिल न करने को लेकर ममता केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगा रही है। हालांकि, रक्षा मंत्री बता चुके हैं कि झांकियों की सिलेक्शन में सरकार को कोई रोल नहीं होता।