फरीदाबाद में तीन कबाड़ि गिरफ्तारःपुलिस ने उनके कब्जे से भारी मात्रा में सेना की बुलेट, बम और खाली खोखे बरामद किए

फरीदाबाद सीआईए सेक्टर-30 थाना पुलिस ने तीन कबाड़ियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में सेना की बुलेट, बम और खाली खोखे बरामद किए हैं। इस बरामद जखीरे में डिफ्यूज बम भी शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए कबाड़ियों के तार दिल्ली व अलीगढ़ से जुड़े बताए गए हैं। पुलिस ने फरीदाबाद से गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों को अदालत में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

पुलिस विभाग में हड़कंप मचा

रिमांड के दौरान पुलिस यूपी के अलीगढ़ और बस्ती के गुलरिया में छिपाई गई गोलियों की बरामदगी करने की कोशिश करेगी। साथ ही अभियुक्तों की निशानदेही पर दिल्ली के शाहबाद डेयरी के रहने वाले उस व्यक्ति के बारे में पता लगाया जाएगा, जिससे गोलियों का यह जखीरा खरीदा गया था। बरामद जखीरा सेना के कबाड के साथ खरीदा गया बताया गया है, जिसकी बारीकी से जांच की जा रही है। इस जखीरा के मिलने के बाद जहां दिनभर पुलिस विभाग में हड़कंप मचा रहा, वहीं आईबी अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर इस बारे में जानकारी जुटाई।

सेना को दी गई सूचना

डीसीपी सेंट्रल लोकेंद्र सिंह ने बताया कि एसीपी अनिल कुमार के नेतृत्व में सेक्टर-30 सीआईए को इन तीन कबाड़ियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली। इस बारे में सेना के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। पुलिस का मानना है कि उनके पहुंचने पर गोलियों के बरामद इस जखीरा के बारे में यह पता लगाया जाएगा कि कबाड़ियों के हाथ गोलियों का जखीरा कहां से लगा।

दो आरोपी यूपी के रहने वाले

गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त राजकुमार मूलरूप से यूपी के संत नगर के गांव जूरी का रहने वाला है, जो इस समय चाचा चौक फरीदाबाद में रहकर कबाड़े का काम करता है। दूसरा अभियुक्त जीवन नगर में किराये पर रहने वाला दिनेश मूलरूप से यूपी के बस्ती के गांव गुलरिया का रहने वाला है। जबकि तीसरा अभियुक्त इरफान ओल्ड फरीदाबाद के इस्लाम नगर का रहने वाला है।

पीआरओ सूबे सिंह ने बताया कि दिनेश और इरफान दिल्ली में कबाड़ियों के यहां से सेना का यह कबाड़ा खरीदकर राजकुमार को बेचते हैं। ये लोग इनसे पीतल अलग कर मुनाफा कमाने के लालच में यह काम करते हैं।

यहां की जा सकती है छापेमारी

बताया जा रहा है कि अभियुक्त दिनेश ने भी गोलियों का काफी जखीरा अपने गांव गुलरिया में छिपाया हुआ है। जबकि राजकुमार ने कुछ गोलियों को अलीगढ़ में रहने वाले सुरेश को बेच दिया। अब इस मामले में पुलिस को दिल्ली के शाहबाद डेयरी में रहने वाले सतीश और अलीगढ़ में रहने वाले सुरेश नामक एक व्यक्ति की तलाश है। रिमांड के दौरान पुलिस की अलग-अलग टीमें इन ठिकानों पर छापेमारी कर सकती हैं। इनमें एक टीम अलीगढ़, दूसरी टीम गुलरिया और तीसरी टीम दिल्ली के शाहबाद डेयरी में जाकर छापामारी करेगी।