संघ के लोग बरसा रहे थे ट्रेन पर पत्थर

नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध में देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से छह लोगों को ट्रेन पर पत्थर फेंकते हुए देखा गया था. इनमें से दो लोगों को अब पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

द टेलीग्राफ़ समाचार पत्र के अनुसार इन छह लोगों ने टोपी और लुंगी पहनी हुई थी, इन सभी का संबंध संघ परिवार से बताया गया है. इन छह में से दो लोगों को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है. बाकी के चार लड़के नाबालिग हैं जिनमें से तीन पर गंभीर अपराध के तहत मामला दर्ज कर उन्हें 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया है.

एक युवक की तबियत ख़राब होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. सभी नाबालिग युवकों की उम्र 16-17 साल बताई गई है.

इस मामले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी हैरानी जताते हुए कहा है, ”बीजेपी एक समुदाय को बदनाम करने के लिए और बंगाल में आग लगाने के लिए और कितना नीचे गिरेगी.”

अख़बार लिखता है कि बीजेपी के छात्र संगठन एबीवीपी के सदस्य 21 वर्षीय अभिषेक सरकार को पांच अन्य युवकों के साथ रेलवे पटरी के पास कपड़े बदलते हुए देखा गया था इसके बाद इन सभी युवकों ने एक ट्रेन के इंजन पर पत्थर बरसाए थे. गांव वालों ने इन युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था.