1,000 रुपये से कम में Airtel, Reliance Jio और Vodafone Idea के स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स वाले प्लान

Hdnlive| टेलीकॉम कंपनियां Airtel, Reliance Jio और Vodafone Idea ने बीते माह अपने प्रीपेड प्लान्स के लिए टैरिफ में बढ़ोतरी की है। कई रिचार्ज प्लान्स के फायदे कम भी हुए हैं और कई प्लान में डाटा के लाभ को भी कम किया है और स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स को कम किया है। तीनों टेलीकॉम कंपनियां ऐप-स्पेसिफिक स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स के साथ अपने प्रीपेड प्लान उपलब्ध करा रही हैं जिसमें Disney+ Hotstar Mobile Edition और Prime Mobile Edition शामिल है। तो चलिए जानते हैं Airtel, Reliance Jio and Vodafone Idea के स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स वाले प्लान के बारे में। यहां जो प्लान्स हम आपको बता रहे हैं वो सभी 1,000 रुपये से कम में आते हैं।

Vodafone Idea:
Vodafone Idea का 501 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: इसमें डेली 3GB डाटा दिया जाता है। साथ ही 28 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। साथ ही हर दिन 100 SMS दिए जाते हैं। इस प्लान में 1 साल के लिए Disney+ Hotstar का एक्सेस मिलता है। अन्य फायदों के लिए इस प्लान में बिंज ऑल नाइट डाटा, वीकेंड डाटा रोलओवर, Vi Movies and TV VIP एक्सेस दिया जाता है। साथ ही 16GB अतिरिक्त डाटा दिया जा रहा है।

वोडाफोन आइडिया का 901 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: इसमें हर दिन 3GB डाटा दिया जाता है और अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाती है। इस प्लान में 28 दिनों की वैधता मौजूद है। स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स की बात करें तो इस प्लान में 1 साल के लिए Disney+ Hotstar का एक्सेस दिया जाता है। वहीं, रोजाना 100 SMS दिए जाते हैं। अन्य फायदों के लिए इस प्लान में बिंज ऑल नाइट डाटा, वीकेंड डाटा रोलओवर, Vi Movies and TV VIP एक्सेस दिया जाता है। साथ ही 48GB अतिरिक्त डाटा दिया जा रहा है।

Airtel:
Airtel का 599 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: इस प्लान में 28 दिनों की वैधता के साथ रोजाना 3GB डाटा दिया जाता है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाती है। इस प्लान में रोजाना 100 SMS दिए जाते हैं। अन्य फायदों की बात करें तो इस प्लान में Disney+ Hotstar Mobile का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। साथ ही Amazon Prime Mobile, Apollo 24|7 Circle, Shaw Academy, FASTag पर 100 रुपये कैशबैक, Hello Tunes और फ्री Wynk Music का एक्सेस दिया जाता है।

Airtel का 838 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: इस प्लान में 56 दिनों की वैधता दी जाती है। डाटा की बात की जाए तो इस प्लान में रोजाना 2GB डाटा मिलता है। वॉयस कॉलिंग के लिए इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। एसएमएस की बात करें तो इस प्लान में हर दिन 100 SMS मिलते हैं। अन्य फायदों की बात करें तो इस प्लान में Disney+ Hotstar Mobile का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। साथ ही Amazon Prime Mobile दिया जा रहा है। अन्य फायदे भी एक जैसे हैं। Airtel के कई प्लान्स में Amazon Prime Mobile सब्सक्रिप्शन मिलता है। ये प्लान्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।

Jio:
Jio का 601 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: Jio के 601 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैधता मिलती है। डाटा के लिए इस प्लान में रोजाना 3GB डाटा मिलता है और साथ में 6GB डाटा मिलता है। इस प्लान में कुल 90GB डाटा मिलता है। वॉयस कॉलिंग के लिए इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाती है। इस प्लान में हर दिन 100 SMS मिलते हैं। अन्य फायदों के लिए इस प्लान में JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud मिलता है। वहीं, स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स के लिए इस प्लान में 1 साल के लिए Disney+ Hotstar Mobile का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है।

Jio का 799 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: Jio के 799 रुपये वाले प्लान में हर दिन 2GB डाटा मिलता है और कुल 112 GB डाटा मिलता है। हाई स्पीड डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट 64 Kbps की स्पीड से चलता है। वैधता की बात करें तो इस प्लान में 56 दिनों की वैधता दी जाती है। वॉयस कॉलिंग के लिए इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इस प्लान में हर दिन 100 SMS मिलते हैं। अन्य फायदे एक जैसे हैं।