नई दिल्ली स्टेशन पर मिलेगी DTC बस की सुविधा

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि लॉकडाउन के बीच नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर फंसे यात्रियों के वास्ते अब स्टेशन से आगे की यात्रा के लिए दिल्ली परिवहन निगम की बस उपलब्ध होंगी. पुलिस के सूत्रों ने कहा कि शहर में सार्वजनिक परिवहन की आवश्यकता महसूस कर रहे लोगों के लिए डीटीसी 11 जिला मुख्यालयों तक बस चलाएगा.

उन्होंने कहा कि निजी वाहनों का इस्तेमाल करने वाले लोग भवभूति मार्ग या मिंटो रोड से जा सकते हैं, जबकि डीटीसी की बसों में यात्रा करने वाले लोगों को अजमेरी गेट के सामने पार्किंग क्षेत्र से सवार होना होगा. पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर जारी कड़े दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए सभी इंतजाम किए गए हैं.

कोरोना वायरस महामारी के चलते ट्रेन सेवाएं रोक दी गई थीं, लेकिन मंगलवार से आम जनता के लिए बिलासपुर, डिब्रूगढ़ और बेंगलूरू के लिए तीन ट्रेनों के रवाना होने के साथ ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से विशेष ट्रेन सेवा शुरू हो गई. इसी दिन चार ट्रेन पटना, अहमदाबाद, मुंबई और हावड़ा से यहां पहुंचीं.

पुलिस उपायुक्त (रेलवे) हरेंद्र के सिंह ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे अधिकारियों के करीबी समन्वय में बुधवार को पर्याप्त इंतजाम किए गए, लेकिन साथ ही कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन का पूरा ध्यान रखा गया है.