मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

मौजपुर इलाके में स्थित मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शाहदरा के एसडीएम ने खास निर्देश दिया है। इसमें 12 मार्च से 18 मार्च के दौरान इस क्लीनिक में इलाज के लिए पहुंचे लोगों को 15 दिन के लिए होम क्वॉरंटाइन पर जाने के लिए कहा गया है।

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में इस वायरस के 5 नए केस सामने आ चुके हैं। इस बीच एक डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, ये डॉक्टर मौजपुर के मोहनपुरी इलाके में स्थित मोहल्ला क्लीनिक में बैठते हैं। इनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शाहदरा के एसडीएम ने उन सभी लोगों को खास निर्देश दिया है जो 12 मार्च से 18 मार्च के दौरान इस क्लीनिक में इलाज के लिए पहुंचे थे। एसडीएम ने इन सभी मरीजों को 15 दिन के लिए होम क्वॉरंटाइन यानी घर में सुरक्षित रहने के लिए कहा है।

बताया जा रहा कि मोहल्ला क्लीनिक के ये डॉक्टर दिलशाद गार्डन की एक महिला मरीज की वजह से कोरोना से संक्रमित हुए हैं। उन्हें जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से बाद में उन्हें सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया। इस बीच डॉक्टर के कोरोना संक्रमित होने के बाद शाहदरा के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट ने इनके संपर्क में आए लोगों और मरीजों को जरूरी निर्देश दिए हैं।

इलाज के लिए पहुंचे मरीजों को एसडीएम ने दिए निर्देश

शाहदरा एसडीएम ने कहा कि 12 मार्च से 18 मार्च के बीच मौजपुर के मोहनपुरी इलाके में मोहल्ला क्लीनिक में आने या जाने वाले सभी लोग 15 दिनों के लिए होम क्वॉरंटाइन पर रहें। ऐसा निर्देश इसलिए दिया गया है क्योंकि क्लीनिक से कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। ऐसे में इस खतरनाक वायरस का संक्रमण ज्यादा नहीं फैले इसी के लिए ये निर्देश दिए गए हैं।

दिल्ली में अब तक 35 केस आए सामने

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्य की ओर से लगातार जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन घोषित किया है, साथ ही लोगों से अपील की है कि वो अपने घरों में ही रहें। बावजूद इसके कोरोना के केस लगातार सामने आ रहे हैं। दिल्ली में भी कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि नए सामने आए मामलों में से एक के विदेश यात्रा की जानकारी मिली है। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की आंकड़ा 35 पहुंच गया है।