सिसोदिया ने शाह से दिल्ली में ‘होम आइसोलेशन’ व्यवस्था बहाल करने का आग्रह किया

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज को कोविड-19 केंद्र पर ले जाने को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल और सरकार में जारी खींचतान के बीच उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से इसे दूर करने में हस्तक्षेप का आग्रह किया है। श्री सिसोदिया ने इस व्यवस्था से हो रही समस्याओं को बुधवार को वीडियो काफ्रेंसिग के जरिये मीडिया के समक्ष एक बार फिर उठाते हुए दिल्ली में होम आइसोलेशन की पुरानी व्यवस्था को ही लागू करने का आग्रह किया है।

पुरानी व्यवस्था फिर से लागू करने को लेकर आग्रह किया

उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में पुरानी व्यवस्था फिर से लागू करने को लेकर आग्रह किया। मंगलवार को उन्होंने इस संबंध में श्री बैजल और श्री शाह को चिट्ठी भी लिखी। उन्होंने कहा, “उपराज्यपाल के आदेश की वजह से एंबुलेंस तंत्र पर दबाव है। बसों में लोगों को ले जाना पड़ रहा है। इसकी वजह से दिल्ली में अफरा-तफरी मच गई है। मैंने चिट्ठी लिखी थी और पहले भी आग्रह किया था, किंतु कोई जवाब नहीं मिला है।”

हमको वह व्यवस्था लागू करनी चाहिए जिसमें लोगों को कम से कम दिक्कतें हों

उप मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ‘मैंने गृहमंत्री अमित शाह को भी चिट्ठी लिखी है कि आप दिल्ली में खुद काम देख रहे हैं और सकारात्मक रूप से काम कर रहे हैं। अमित शाह जी से कहा है कि इसको बंद करवाइए।” उन्होंने कहा,” आज दो मॉडल हैं- एक अमित शाह जी का मॉडल है कि सभी पॉजिटिव लोगों को कोविड देखभाल केंद्र ले जाना है जबकि दूसरा केजरीवाल जी का मॉडल है, जिसमें मेडिकल टीम घर पर आती है और देखती है कि क्वारंटीन केंद्र जाने की जरूरत है या फिर होम आइसोलेशन से काम चल जाएगा।” उन्होंने कहा, “हमको वह व्यवस्था लागू करनी चाहिए जिसमें लोगों को कम से कम दिक्कतें हों। पिछले चार- पांच दिनों में लोग परेशान हो रहे हैं क्योंकि सबको क्वारंटीन केंद्र में जांच के लिए भेजा जा रहा है। ऐसे में मैं अमित शाह जी से निवेदन करता हूं कि आप इसमें दखल दीजिए। अमित शाह जी ने पहले भी एलजी साहब का पांच दिन अनिवार्य क्वारंटीन वाला आदेश वापिस करवाया था। देश के गृहमंत्री की जिम्मेदारी है कि वह एलजी साहब से कहकर इस व्यवस्था को बंद करवाएं और पुरानी व्यवस्था लागू करें।”