आजादपुर मंडी में 10 व्यापारी मिले कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली आजादपुर मंडी में 10 व्यापारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे प्रशासन के होश उड़ गए हैं. फिलहाल सभी संक्रमित व्यापारियों का इलाज शुरू कर दिया गया है. वहीं, व्यापारियों के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. इसके साथ ही आजादपुर मंडी में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यापारियों की संख्या 11 हो गई है.

बता दें कि बीत 22 अप्रैल को एशिया की सबसे बड़ी फल और सब्जी की मंडी आजादपुर में एक व्यापारी की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गई थी. कहा जा रहा था कि भोला दत्त नामक सब्जी विक्रेता को बुखार की शिकायत पर निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. इसके बाद बीते रविवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वहीं, एक दिहाड़ी मजदूर का भी शव मंडी में मिला था. तब उत्तरी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट दीपक शिंदे ने दत्त के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने के लिए एक टीम भेजी थी.

आजादपुर मंडी में लॉकडाउन के दौरान भी काम करती रही है. करीब 78 एकड़ में फैली इस मंडी में आम दिनों में 2 लाख से ज्यादा लोग आते हैं. कोरोना संक्रमण के फैलने के बाद मंडी प्रशासन ने कई एहतियात के कदम उठाए हैं जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना जैसी बातें हैं. वहीं सोमवार से इनमें कुछ और नियमों का इजाफा किया गया है. संक्रमण के इस दौर में भी मंडी में हर दिन हजारों लोगों का आना जाना है. इनमें व्यापारियों के साथ ही किसान, मजदूर जैसे लोग भी हैं.

शाहीन बाग नया हॉटस्पॉट सामने आया है

इधर, दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 3314 मामले आ चुके हैं. इनमें से 1078 लोग ठीक हो गए, जबकि 54 लोगों की मौत हुई है. वहीं, मंगलवार को 201 लोग ठीक हुए हैं. साथ ही अब दिल्ली में पिछले 24 घंटे में शाहीन बाग का एक नया हॉटस्पॉट सामने आया है और कंटेनमेंट जोन की संख्या 100 हो गई है. दिल्ली सरकार ने बताया कि शाहीन बाग के डी ब्लॉक के हाउस नंबर 152 से 162 तक कंटेनमेंट की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.