महाराष्ट्र में पटरी पर सो रहे मजदूरों को मालगाड़ी ने रौंदा, 14 की मौत, 5 घायल

कोरोना वायरस संकट के बीच महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दिल दहला देने वाली घटना हुई है। औरंगाबाद में रेल की पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने रौंद दिया, जिसमें करीब 14 प्रवासियों के मरने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 6 बजे औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास ये हादसा हुआ है। दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि औरंगाबाद के करमद के पास यह हादसा हुआ है। मालगाड़ी की एक खाली रैक ने कुछ लोगों को रौंद दिया। स्थिति को संभालने के लिए आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच रही है।

दक्षिण मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हैं। घायलों को औरंगाबाद के सिविल अस्पताल में भेज दिया गया है।

– दक्षिण मध्य रेलवे के नांदेड़ डिवीजन के जालना और औरंगाबाद के बीच एक मालगाड़ी ने 15 से अधिक प्रवासी मजदूरों को रौंद डाला।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घर की ओर लौट रहे प्रवासी मजदूर रेल की पटरियों पर सो हुए थे तभी अचानक उनके ऊपर से मालगाड़ी गुजर गई। तड़के नींद में होने की वजह से किसी को भी संभलने का मौका नहीं मिला।

गौैरतलब है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार ने मार्च महीने के अंतिम दिनों में लॉकडाउन का ऐलान किया था। इसके बाद लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर विभिन्न राज्यों में जहां-तहां फंस गए थे। इसके बाद कई मजदूर पैदल ही घर के लिए निकल गए। हालांकि, तीसरे चरण का लॉकडाउन घोषित होने के बाद केंद्र सरकार ने मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। रेलवे अभी तक एक लाख से भी ज्यादा मजदूरों को उनके घर तक पहुंचा चुकी है।