पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 2487 नए केस सामने आए

कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए देश में तीसरी बार लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा चुका है। उसके बाद भी कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 2487 नए केस सामने आए हैं। वहीं, कोरोना की चपेट में आने से 83 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अन्य दिनों की तुलना में यह आंकड़ा काफी ज्यादा है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, देश में अबतक कोरोना से संक्रमित लोगोंं की संख्या 40,263 हो गई है। जिसमें से 10,887 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, 28,070 मरीजों का इलाज चल रहा है। उधर, देश में अबतक कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 1,306 हो गई है।

बता देें कि सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है, जहां संक्रमित लोगों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई है जबकि 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा दिल्ली में भी कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। उधर बिहार, राजस्थान, गुजरात, यूपी और मध्यप्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों से भी रोजाना कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। केंद्र व राज्य सरकारों की हरसंभव कोशिश के बावजूद कोरोना वायरस का कहर कम नहीं हो रहा है।