जामिया हिंसा : बीजेपी ने मनीष सिसोदिया और अमानतुल्लाह खान पर एफआईआर दर्ज कराई

बीजेपी ने जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में हुई हिंसक वारदातों के लिए आम आदमी पार्टी नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। पार्टी ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के कुछ नेताओं के इशारे पर जामिया यूनिवर्सिटी में हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया गया।

पार्टी ने इस घटना को रचने के आरोप में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान पर एफआईआर दर्ज कराई है। बीजेपी ने अपनी शिकायत के साथ पुलिस को कुछ वीडियो भी उपलब्ध कराए हैं जिनमें कथित रुप से आप नेता भीड़ को उकसा रहे हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी ने भी बीजेपी को इस हिंसा के लिए जिम्मेदार बताया है।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि इस घटना के बाद कुछ वीडियो सामने आए हैं जिसके बाद यह साफ हो गया है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के एक नेता भीड़ को हिंसा के लिए उकसा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए आम आदमी पार्टी के नेता लोगों को धार्मिक आधार पर बांटना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि बच्चों और महिलाओं से भरी बस में आग लगाने की कोशिश हुई है। इससे साफ होता है कि जामिया नगर की हिंसा को बेहद भयावह साजिश के साथ अंजाम दिया गया था। ईश्वर कृपा से लोग इस आग में आने से बच गए अन्यथा यह वारदात बेहद संगीन हो सकती थी। उन्होंने कहा कि जनता इस वारदात के पीछे की साजिश को समझ रही है और वह इसके जिम्मेदार लोगों को सबक सिखाएगी।

उन्होंने कांग्रेस के ऊपर अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए दिल्ली की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का भी आरोप लगाया। तिवारी ने कहा कि कांग्रेस अपने देश के पुलिस के ऊपर आरोप लगा रही है, जबकि वह अवैध बांग्लादेशियों के हितों के लिए नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध कर रही है।

यह बिल देश के किसी भी नागरिक के अधिकारों के खिलाफ नहीं है, बल्कि यह बाहरी देशों से आने वाले लोगों के लिए है। इसलिए देश के किसी भी इंसान को इस कानून से डरने की जरुरत नहीं है।