‘दिल्‍ली में फिलहाल लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं’- मुख्‍यमंत्री केजरीवाल

Hdnlive|Delhi lockdown updates: मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल(CM kejriwaal) ने साफ किया है दिल्‍ली में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा(no lockdown in Delhi)। उन्‍होंने कहा कि राजधानी में कोविड की स्थिति काफी खराब है मगर लॉकडाउन की मंशा नहीं है। सीएम ने कहा कि आज राजधानी में करीब 22,000 कोविड केस आएंगे। केजरीवाल ने कहा कि घबराने की बात नहीं है लेकिन जिम्‍मेदारी से काम करना होगा। उन्‍होंने मास्‍क पहनने की जरूरत पर बल दिया।

केजरीवाल ने कहा, ‘कई लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि लॉकडाउन लगेगा? हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते। लॉकडाउन नहीं लगेगा अगर आप मास्‍क पहनोगे। जरूरत न पड़े तो घर से बाहर न ही निकलो अभी थोड़े दिन… कोई जरूरी नहीं है।’
मास्क पहनना सबसे जरूरी है। लॉकडाउन नहीं लगेगा, अगर आप मास्क पहनेंगे। फिलहाल लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं। कल डीडीएमए की मीटिंग में एक्सपर्ट्स से सलाह मशविरा किया जाएगा। एलजी, केंद्र, सभी अधिकारी और मैं सब मिलकर स्थिति को कंट्रोल कर रहे हैं।

कोविड से रिकवर हुए सीएम
दिल्‍ली सीएम ने जानकारी दी कि उनकी ताजा कोविड रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। सीएम पिछले करीब एक सप्‍ताह से होम आइसोलेशन में थे। उन्‍होंने अपना अनुभव बताते हुए कहा, ‘मुझे लगभग दो दिन बुखार रहा, उसके बाद मैं ठीक था।’ सीएम ने कहा कि ‘दिल्‍ली में कोरोना की रफ्तार बहुत ज्‍यादा तेजी से बढ़ रही है, उसे लेकर मैं हमेशा से चिंतित था। होम आइसोलेशन में भी मैं फोन पर लगातार अपने अधिकारियों के संपर्क में था।’

यह भी पढ़े:- https://hardishayen.com/दिल्ली-में-रेड-अलर्ट-की-सं

सोमवार को DDMA की बैठक
बढ़ते मामलों के बीच सोमवार को डीडीएमए की बैठक बुलाई गई है। सीएम ने कहा, ‘कल DDMA की दोबारा मीटिंग है, उस मीटिंग में हम विशेषज्ञों के साथ फिर से स्थिति का जायजा लेंगे कि और क्या-क्या करने की जरुरत है।’ बैठक में ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान (GRAP) के लेवल चार यानी रेड अलर्ट को लागू करने पर विचार हो सकता है। पॉजिटिविटी रेट लगातार दो दिनों तक 5 फीसदी से अधिक होने पर रेट अलर्ट को लागू किया जाता है। इससे पूरी तरह कर्फ्यू यानी लॉकडाउन, गैर-जरूरी दुकानों, मेट्रो जैसी गतिविधियों पर रोक लग जाएंगी।