राम जन्म भूमि विवाद में दायर अपीलों पर सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट राजनीतिक दृष्टि से संवेदनशील राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में दायर अपीलों पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा. यह मामला चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल की पीठ के समक्ष सूचीबद्ध है. इस पीठ द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट के सितंबर, 2010 के फैसले के खिलाफ दायर 14 अपीलों पर सुनवाई के लिये तीन सदस्यीय जजों की पीठ गठित किये जाने की उम्मीद है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत शुक्रवार को असम में बराक घाटी स्थित सिल्चर से करेंगे. पूर्वोत्तर के अपने दिनभर के दौरे में मोदी सबसे पहले मणिपुर जाएंगे जहां वह एक रैली में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे. इसके बाद, उनका सिल्चर क्षेत्र के कालीनगर में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है.

इसके साथ ही बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सीबीआई कोर्ट से सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर हाइकोर्ट में 4 जनवरी को सुनवाई होगी. फैसला जानने के लिए को सबकी नजरें झारखंड हाइकोर्ट पर टिकी होंगी. लालू प्रसाद की जमानत के लिए उनकी ओर से केस की पैरवी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता सह कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल झारखंड हाइकोर्ट में बहस करेंगे.