दैनिक राशिफल 28 सितम्बर 2020

पढ़ें 28 सितम्बर 2020 का चंद्र राशि पर आधारित दैनिक राशिफल। सभी बारह राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल। प्रत्येक राशि का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है। राशिफल को निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विवरण का विश्लेषण किया जाता है। वैदिक पूजन के द्वारा दैनिक राशिफल में बारह राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। यहाँ पर दिये गए राशिफल को पढ़कर आप अपनी रोजाना की योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब हो सकते है। इस राशिफल में आपके लिए व्यापार, लेन-देन, नौकरी, परिवार, सेहत और मित्रों के साथ संबंध एवं दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी जाती है।

मेष राशि :- आज के दिन आपके स्वभाव मे दूसरों को सिखाने की प्रवत्ति दिखाई देगी। आज के दिन आपका मन पूजा पाठ मे लगेगा। आज के दिन आपके काम मे आपको प्रशंशा मिलेगी। आज एक दिन आपको अपनी चीजों के प्रति घमंड रहेगा।

वृषभ राशि :- आज के दिन आप किसी ख़ास की कमी महसूस करेंगे। यदि आप व्यापारी है तो आपके के लिए अच्छा दिन है व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी।

मिथुन राशि :- आज के दिन आपके लिए पढ़ाई लिखाई से संबन्धित क्षेत्र मे आपको अपनी मेहनत के अनुसार सफलता हांसील होंगी और परीक्षा प्रतियोगिता मे सफलता प्राप्त होगी। बेवजह किसी से बहस न करें।

कर्क राशि :- आज के दिन आप सिर्फ उन चीज़ों की ही प्रशंसा करें जो उसके क़ाबिल हैं। आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं संतान का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह राशि :- आज के दिन मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत आपको शांति प्रदान करेगी! आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियों के लिए अच्छा मौक़ा साबित होगा।

कन्या राशि :- आज के दिन ख़ुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएँ, जो आपकी कार्य शैली मे सकारात्मक बढ़ावा दे! आज के दिन आप अपने किसी घर मकान की तोड़ फोड़ मे पैसा निवेशा न करे! आपको भारी नुकसान उठाने के योग बनाएगा।

तुला राशि :- आज के दिन अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो वहाँ टिप्पणी करने से बचे। इस समय आपको काम काज के क्षेत्र मे कमी का सामना करना पड़ेगा। जिससे आपका मन चिड़चिड़ा रहेगा और आज के दिन तनाव महसूस करेंगे।

वृश्चिक राशि :- आज के दिन हो सकता है की आपको कार्य स्थल पर कोई उछ पद मिल सकता है। जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। कही न कही से शुभ समाचार मिल सकते है आज का दिन अच्छा रहेगा परिवार एवं बड़े बुजुर्गो का अच्छा सुख प्राप्त होगा।

धनु राशि :– आज के दिन जेवर और या सजने सवरने की चीजों में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और ये समृद्धि लेकर आएगा। परिवार की किसी सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। जिसके कारण आपका मन ज़्यादातर कामो मे नहीं लगेगा।

मकर राशि :- आज के दिन आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ दूसरे लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना हो तो थोड़ा सोच समझ कर निवेश करे कही न कही धोखे के योग बने हुए है।

कुंभ राशि :- आज के दिन किसी बच्चे या बुजुर्ग के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है! बहुत ज़्यादा चिंता और तनाव की आदत आपकी सेहत मे भी खराबी के हालत बनाएगी।

मीन राशि :- आज के दिन आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं! यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा।

साप्ताहिक राशिफल (28 सितंबर से 4 अक्टूबर) : 4 अक्तूबर तक इन सात राशियों के लिए समय बहुत अच्छा, जबकि पांच राशियों के लिए रहेगा मिलाजुला

मेष: इस सप्ताह आपकी लव लाइफ में सुकून आएगा एवं प्रेम संबंध मजबूत होते जाएंगे। सेहत में अच्छे बदलाव इस सप्ताह से नजर आने शुरू हो जाएंगे। आर्थिक मामलों में इस समय साधारण उन्नति होगी। परिवार के मसलों में भी धीरे-धीरे सुकून प्राप्त होगा। इस सप्ताह यात्राओं को अवॉइड करना बेहतर होगा। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह आपके लिए चिंताएं बढ़ सकती हैं एवं अपनी कार्यशैली की वजह से नींद ठीक से नहीं आएगी। अपने निवेशों की तरफ भी ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा व्यय अधिक हो सकते हैं। सप्ताह के अंत में एकदम से खूब जोश आएगा एवं अपनी लाइफ में कुछ नया सीखेंगे एवं कुछ नए बदलाव लेकर आएंगे तो काफी सुकून महसूस करेंगे।

वृषभ: कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं शुरुआत में छोटे-मोटे फायदे हो सकते हैं। आर्थिक स्थितियां भी धीरे-धीरे बेहतर होती जाएंगी। सेहत में काफी अनुकूल प्रभाव रहेगा एवं तंदूरस्ती महसूस कर सकते हैं। परिवार में सुखद समय व्यतीत करेंगे एवं भविष्य में बेहतर स्थितियां बनें इस बारे में कुछ प्लानिंग भी कर सकते हैं। प्रेम संबंध में बेचैनी बढ़ सकती है एवं इस समय अपने साथी के साथ बाहर घूमने फिरने के प्लान टाल देने में भलाई है। वैसे अन्य यात्राओं द्वारा भी साधारण सफलता ही हासिल होगी। सप्ताह के अंत में कोई महिला आगे आकर आपकी मदद कर सकती हैं।

मिथुन: इस सप्ताह आपके लिए आर्थिक मामलों में काफी बढ़ोतरी के आसार नजर आएंगे। आप अपनी धन संबंधित स्थितियों को लेकर काफी रिलैक्स महसूस करेंगे। सेहत में काफी अच्छे सुधार इस समय दिखाई देंगे। यात्राओं द्वारा विशेष सफलता हासिल करेंगे एवं इस मामले में आपको किसी ऐसी महिला की मदद प्राप्त हो सकती है, जिनकी आर्थिक स्थितियां मजबूत हों। प्रेम संबंध में अपने साथी की सेहत को लेकर थोड़ा सा परेशान रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी बेबाक तरीके से अपनी राय सामने रखना आपके लिए कष्टकारी हो सकता है। सप्ताह के अंत में यश, मान-सम्मान प्राप्त होगा एवं जीवन में उन्नति करेंगे।

कर्क: कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं आपके ऊपर ईश्वर की काफी कृपा रहेगी एवं उनके आशीर्वाद से जीवन में वृद्धि होगी। प्रेम संबंध में सुकून महसूस होगा एवं आप अपनी लव लाइफ की बेहतरी के लिए कुछ ठोस निर्णय ले सकते हैं। आर्थिक मामलों को सुधारने की आवश्यकता है क्योंकि इस सप्ताह काफी व्यय हो सकते हैं। सेहत में सुधार आएगा। परिवार में कुछ खट्टे-मीठे अनुभव आएंगे एवं अगर आप एक व्यापक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। इस सप्ताह यात्राओं को टाल दें तो बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में किसी ऐसे व्यक्ति को लेकर चिंताएं बढ़ जाएंगी, जिनका समाज में एक प्रभावशाली रुतबा हो।

सिंह: आर्थिक मामलों में समय अनुकूल रहेगा एवं इस सप्ताह आपके निवेश बेहतर परिणाम सामने लेकर आएंगे। कार्यक्षेत्र में युवा वर्ग की विपरीत सोच या उनके साथ विरोधाभास झेलना पड़ सकता है। इस सप्ताह अपने कार्य से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय सोच समझकर ही लेंगे तो स्थितियां अनुकूल होती जाएंगी। प्रेम संबंध मजबूत होंगे एवं इस सप्ताह आपकी लव लाइफ में सुखद अनुभव रहेंगे। परिवार में भी जश्न का माहौल रहेगा एवं इस सप्ताह की गई यात्राओं द्वारा भी आपके लिए सफलता अच्छी रहेगी। सेहत में अभी भी सुधार की गुंजाइश है। सप्ताह के अंत में किसी प्रकार की शॉपिंग में आप व्यस्त रह सकते हैं।

कन्या: कार्यक्षेत्र में उन्नति के कई अवसर इस सप्ताह आपके लिए खुलते जाएंगे। इस मामले में काफी प्रगति करेंगे। आर्थिक मामलों में आपको काफी सफलता प्राप्त होगी एवं इस मामले में आप अपने निवेशों को पूर्ण रूप से अपने नियंत्रण में कर पाएंगे। प्रेम संबंध में सुधार होगा एवं आपसी प्रेम मजबूत होगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने-फिरने का मन बना सकते हैं। एक नई कोशिश आपकी सेहत में तंदूरस्ती लेकर आएगी। सप्ताह के अंत में कोई महिला आगे बढ़कर आपकी मदद कर सकती हैं।

तुला: कार्यक्षेत्र में उत्तम स्थितियां बनेंगी एवं आसानी से सफलता हासिल करेंगे। रचनात्मक कार्यों द्वारा भी विशेष सफलता के संयोग बन रहे हैं। आर्थिक मामलों में भी आपके लिए अच्छे परिणाम सामने आएंगे एवं अपने निवेश करने के तरीकों में कोई बदलाव लेकर आएंगे तो अधिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं। एक नई हेल्थ एक्टिविटी आपके लिए तंदूरस्ती एवं सुकून लेकर आएगी। यह सप्ताह यात्राओं के लिए उचित नहीं है एवं इन्हें टाल देने में ही आपकी भलाई है। प्रेम संबंध में भी इस समय कोई महत्वपूर्ण निर्णय को टाल देना चाहिए। सप्ताह के अंत में आप अपनी बिगड़ती स्थितियों को काबू पाने में सक्षम रहेंगे एवं विपरीत स्थितियों पर विजय प्राप्त करेंगे।

वृश्चिक: इस सप्ताह आपको अपने परिवार से काफी सपॉर्ट प्राप्त होगा एवं विशेषकर कोई ऐसी महिला जो वाक्पटु हो वह आगे बढ़कर आपके पारिवारिक मसलों में आपकी मदद करेंगी। आप जितना अधिक रिलैक्स करेंगे उतना अधिक आपकी सेहत में सुधार इस सप्ताह आता जाएगा। यात्राओं द्वारा अच्छी सफलता हासिल करेंगे एवं कोई पितातुल्य व्यक्ति इस मामले में आपकी मदद कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके प्रोजेक्ट धीरे-धीरे उन्नति करवाएंगे। आर्थिक हानि की संभावनाएं बढ़ सकती हैं एवं अपने निवेशों को ध्यान पूर्वक करें तो बेहतर होगा।

धनु: यह सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र के लिए उत्तम सप्ताह है, आपकी सूझबुझ को सराहा जाएगा। रचनात्मक कार्यों द्वारा वृद्धिकारक स्थितियां बनती जाएंगी एवं आपके प्रोजेक्ट भी समय पर पूर्ण होते जाएंगे। आर्थिक धन वृद्धि के भी शुभ संयोग इस सप्ताह आपके लिए बनेंगे। परिवार में किसी युवा को लेकर मन परेशान रह सकता है। किसी महिला की सेहत को लेकर भी चिंतित रहेंगे एवं मन व्याकुल रहेगा। अपनी लव लाइफ में महत्वपूर्ण निर्णयों को इस समय टाल दें तो बेहतर होगा अन्यथा आपसी दूरियां बढ़ सकती हैं। सप्ताह के अंत में आप अपनी लाइफ में काफी व्यस्त रहेंगे एवं खुशियां जीवन में दस्तक देंगी।

मकर: आर्थिक धन वृद्धि के शुभ संयोग इस सप्ताह आपके लिए बन रहे हैं एवं जीवन में काफी वृद्धि होगी। प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे एवं हो सकता है की इस समय जीवन के ऐसे दोराहे पर आप खड़े हों जहां से जाने वाले दोनो ही मार्ग काफी आकर्षित कर रहे हों लेकिन इनमे से किसी एक पर ही आप आगे बढ़ सकते हैं। इस समय अपनी अंतरात्मा की आवाज को सुनकर निर्णय लेंगे तो सुखी रहेंगे। इस समय कार्यक्षेत्र में मन मायूस रहेगा एवं तनाव बढ़ेंगे। अपनी सेहत की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है, पेट से संबंधित दिक्कातों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में बच्चों द्वारा खुशियां प्राप्त होंगी। यात्राओं के कई अवसर प्राप्त होंगे एवं सफलता हासिल होगी।

कुंभ: आर्थिक मामलों में काफी सुकून महसूस करेंगे एवं भले ही सप्ताह की शुरुआत में आप थोड़ा सा असमंजस की स्थिति में रहे लेकिन आगे बढ़ेंगे तो सुंदर परिणाम सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में भावनात्मक तौर पर बेचैनी बढ़ सकती है एवं कोई नया प्रोजेक्ट आपके लिए कष्टकारी हो सकता है। प्रेम संबंध में सुकून आएगा एवं लव लाइफ रोमांटिक रहेगी। प्रेम संबंध में एक नई सोच या फिर शुरुआत आपके लिए सुकून लेकर आएगी। यात्राओं को इस समय टाल देने में भलाई है। यात्राओं को करते समय धोखे हो सकते हैं। परिवार में साधारण स्थितियां रहेंगी। सप्ताह के अंत में आप अपने करीबी प्रियजनों के सुंदर भविष्य के लिए कार्यरत रहेंगे।

मीन: कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं सफलता हासिल करेंगे। यह सप्ताह विजयरथ पर आगे बढ़ने वाला सप्ताह है एवं पिछले कुछ सप्ताह से जिन प्रोजेक्ट पर आप मेहनत कर रहे थे वह अब सफल रहेंगे। प्रेम संबंध भी रोमांटिक रहेंगे एवं आपसी प्रेम मजबूत होगा। इस सप्ताह यात्राओं द्वारा सफलता हासिल करेंगे एवं इस मामले में कोई माता तुल्य महिला आपकी मदद कर सकती हैं। सेहत में अच्छे सुधार इस सप्ताह से दिखाई देंगे एवं कोई पुरानी हेल्थ एक्टिविटी दोबारा से शुरू हो सकती है। परिवार में बेचैनी बढ़ सकती हैं एवं आपसी तनाव भी बढ़ेंगे। सप्ताह के अंत में कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।