अखिलेश यादव : अमीरों को जहाज से विदेशों से ला सकते हैं, तो गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं?

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को मुंबई (Mumbai) में हजारों लोगों के सड़क पर उतरने और घर लौटने की मांग की घटना पर ट्वीट किया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि जब अमीरों को जहाज से विदेशों से ला सकते हैं तो गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं भेजा जा सकता? उन्होंने यूपी सरकार से केंद्र सरकार के साथ मिलकर दूसरे राज्यों में फंसे यूपी के लोगों को निकालने की मांग की है.

akhikesh yadav tweet

अखिलेश ने अपने ट्वीट में लिखा है, “मुंबई में हजारों लोगों के सड़कों पर आकर घर लौटने की मांग को देखते हुए उप्र की सरकार तुरंत नोडल अधिकारी नियुक्त करे व केंद्र के साथ मिलकर महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों को निकाले. जब अमीरों को जहाज से विदेशों से ला सकते हैं, तो गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं.”

प्रवासी मजूदर सड़कों पर उतरे

बता दें लॉकडाउन (Lockdown) को तीन मई तक बढ़ाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा घोषणा करने के कुछ ही घंटे बाद मुंबई (Mumbai) के बांद्रा में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर सड़कों पर आ गए. उन्होंने मांग की कि उन्हें उनके मूल स्थानों को जाने के लिए परिवहन की व्यवस्था की जाए. ये सभी प्रवासी दिहाड़ी मजदूर हैं.

मूल स्थानों को जाना चाहते हैं वापस

दरअसल पिछले महीने लॉकडाउन लागू होने के बाद से दिहाड़ी मजदूर बेरोजगार हो गए हैं. इससे उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि अधिकारियों और गैर-सरकारी संगठनों ने उनके भोजन की व्यवस्था की है, लेकिन उनमें से अधिकतर पाबंदियों के चलते हो रही दिक्कतों के चलते अपने मूल स्थानों को वापस जाना चाहते हैं.