मौत के बाद  शव श्मशान की बजाय बैंक लेकर पहुंचे परिजन

महाराष्ट्र के उल्हासनगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा पर खाताधारक के शव के साथ परिवार के लोगों ने प्रदर्शन किया। मृतक के बैंक खाते से अधिकारियों ने पैसा नहीं निकलने दिया, जिसका उन्होंने विरोध जताया।परिवार के लोग एकाउंट से पैसा निकाले जाने की गुहार लगाते रहे, ताकि अस्पताल में भर्ती लकवाग्रस्त व्यक्ति का इलाज हो सके। मगर बैंक ने पैसा देने से इन्कार कर दिया, क्योंकि अस्पताल में भर्ती व्यक्ति के हस्ताक्षर और उपस्थिति की जरूरत थी।

दरअसल खाताधारक गणेश दो महीने पहले पैरालिसिस होने पर केईएम हास्पिटल में भर्ती हुआ था। परिवार के पास जब पैसा नहीं बचा तो वे बैंक शाखा गए और अधिकारियों से गणेश के खाते में जमा 25 हजार रुपये देने की गुहार लगाने लगे। बोले कि बीमारी के कारण गणेश बैंक में नहीं आ सकता। बैंकवालों ने साफ मना करते हुए कहा कि एकाउंट व्यक्तिगत हैं, इस नाते पैसा तभी निकलेगा, जब गणेश मौजूद रहेगा। बहन महानंदा ने बताया कि भाई अस्पताल के बिस्तर पर बेहोश पड़ा था, ऐसे में कैसे उसके हस्ताक्षर ले सकते थे।
हमने अस्पताल के बिस्तर पर लेटे भाई की तस्वीर क्लिक कर बैंक अधिकारियों को दिखाई। मगर अधिकारियों ने पैसा निकालने से मना कर दिया।बहन ने कहा कि पिछले सप्ताह पिता ने जब पैसा निकालने के लिए प्रार्थना की थी तो बैंक अधिकारियों ने हस्ताक्षर के लिए अस्पताल आने की बात कही थी, मगर वो नहीं आए। एक संबंधी से पैसे उधार लेकर दवाएं खरीदनी पड़ीं। इस बारे में उल्हासनगर पीएनबी शाखा के प्रबंधक सोमनाथ सरोडे ने कहा-हम किसी के खाते का पैसा किसी दूसरे को नहीं दे सकते।मानवीय आधार पर हमने अस्पताल विजिट करने की बात कही थी मगर तब तक खाताधारक की मौत हो गई।