शशि थरूर ने जम्मू-कश्मीर से स्वाथ्य कर्मियों के बर्खास्तगी का मुद्दा उठाया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने जम्मू-कश्मीर से स्वाथ्यकर्मियों के बर्खास्तगी का मुद्दा उठाया है. उन्होंने केंद्रीय कार्मिक राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह को उन्हें बचाने का आग्रह भी किया.

श​शि थरूर ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा, 12 अप्रैल को यहां के स्वास्थ्यकर्मियों को निर्देश मिला है कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग ने जम्मू के 181 प्रशिक्षित पेशेवरों को सेवा से हटा दिया है. इसमें 97 स्टाफ नर्स भी शामिल हैं. यह फैसला ऐसे समय लिया गया है जब देश कोरोनावायरस संकट से जूझ रहा है.

थरूर ने अपने अगले ट्वीट में लिखा-कोरोना वायरस से चल रही इस जंग में स्वास्थ्य योद्धाओं की सबसे अहम जरूरत है. ऐसे समय में उन्हें कैसे निकाला जा सकता है. इन स्वास्थ्य पेशेवरों को उचित प्रक्रिया के तहत ही भर्ती किया गया था लेकिन अब उन्हें बिना किसी वजह से बर्खास्त किया जा रहा है.

कोरोना से अब तक 377 लोगों की हुई मौत

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश अबतक 377 लोगों की मौत हो गई और संक्रमितों की संख्या11,439 पर पहुंच गई. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि संक्रमितों में कम से कम 1,305 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 9,756 लोगों का अब भी इलाज जारी है. इनमें से 76 विदेशी नागरिक हैं.