ओबीसी महासभा ने भोपाल में विशाल प्रदर्शन,भीम आर्मी के चंद्रशेखर गिरफ्तार

Hdnlive|ओबीसी आरक्षण (OBC mahasabha Bhopal Protest) को लेकर एमपी में राजनीति तेज हो गई है। प्रदेश में 27 फीसदी आरक्षण को लेकर ओबीसी महासभा ने भोपाल में विशाल प्रदर्शन किया है। पूरे प्रदेश से ओबीसी समाज के लोग बड़ी संख्या में भोपाल जमा हुआ है। भीम आर्मी के चंद्रशेखर और कांग्रेस समेत कई संगठनों ने इस प्रदर्शन को सपोर्ट किया है। पुलिस ने भी इसे लेकर बड़ी तैयारी की है। सीएम हाउस जाने के रास्ते बंद कर दिए गए हैं। जगह-जगह पर चेकिंग की जा रही है।

पुलिस ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को एयरपोर्ट पर ही हिरासत में ले लिया है। इसके साथ ही डेढ़ हजार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उन्हें अस्थाई जेल में भेजा गया है। शहर के प्रमुख स्थलों पर बैरिकेड्स लगाई गई है। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। ओबीसी के लिए एमपी पंचायत चुनाव में 27 फीसदी आरक्षण को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

ओबीसी महासभा के लोगों पहले ही प्रशासन को सूचित कर दिया था कि दो जनवरी को सीएम हाउस का घेराव करेंगे। इसे लेकर पहले ही प्रशासन के लोगों ने तैयारी शुरू कर दी थी। शनिवार को 80 से अधिक ओबीसी संगठनों के नेताओं से पुलिस ने बात भी की थी। साथ ही कोरोना की वजह से उनसे प्रदर्शन रोकने की मांग की थी। मगर ओबीसी के लोग इसके लिए तैयार नहीं हुए थे।

राज्य में ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने का मामला अभी कोर्ट में चल रहा है। तीन जनवरी को इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिन पहले दिल्ली में देश के वरिष्ठ वकीलों के साथ ओबीसी रिजर्वेशन के मसले पर चर्चा की थी।