पटना में कोरोना की तीसरी लहर शुरू,कोरोना के 749 एक्टिव केस

Hdnlive|Patna news: पटना(Patna corona cases) एनएमसीएच( NMCH ) में 17 तो पटना एम्स के दो डॉक्टर संक्रमित हैं। जबकि राज्य में कोरोना के 281 नए मरीज मिले हैं। बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों से हड़कंप मचा हुआ है। आम लोगों के साथ-साथ काफी संख्या में डॉक्टर भी पॉजिटिव मिले हैं।

NMCH में 17 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव
पटना के डॉक्टरों में कोरोना विस्फोट हुआ है। कुल 19 डॉक्टर पॉजिटिव मिले हैं। एनबीटी संवाददाता ऋषिकेश नारायण सिंह की नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के विश्वस्त सूत्रों से हुई बातचीत के मुताबिक शनिवार को 75 डॉक्टरों का कोरोना टेस्ट कराया गया जिनमें 17 डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए। ये सभी रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। रविवार को इनका आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है। इनमें से जो पॉजिटिव मिलेंगे उनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा ताकि ओमीक्रोन जांच किया जा सके।

पटना AIIMS में 2 डॉक्टर संक्रमित मिले
पटना एम्स में जांच किए गए कोरोना सैंपल में 18 नए पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें एम्स के दो डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। पटना एम्स के कोरोना बुलेटिन में बताया गया है कि शनिवार को 5181 कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें 18 पॉजिटिव पाए गए। वहीं 5148 नेगेटिव पाए गए। इसमें समस्तीपुर के तीन और जहानाबाद के चार मरीज भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। पटना एम्स से मिली जानकारी के अनुसार एम्स के कोविड वार्ड में चार मरीजों को भर्ती किया गया है। इनमें एक डायलिसिस और तीन ऑक्सीजन पर एडमिट है।

बिहार मेे फिलहाल 749 ऐक्टिव केस
कोरोना की तीसरी लहर न सिर्फ शुरू हो चुकी है बल्कि इसकी रफ्तार दूसरी लहर के मुकाबले अभी से ही तेज दिख रही है। राज्य में फिलहाल कोरोना के 749 एक्टिव केस हैं और अब तक 12,096 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं राजधानी पटना के किदवईपुरी में ओमीक्रोन का पहला केस मिला है। ये पीड़ित 26 साल का युवक है जो अपने भाई से मिलने दिल्ली गया था।